बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम से पैसे कैसे कमाए?  - Techig.in

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम से पैसे कैसे कमाए? 

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम से पैसे कैसे कमाए? 

दोस्तों वर्तमान समय में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम इतना फेमस है यह हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। यह तो आप खुद ही जानते हैं कि लोग इसे कितना ज्यादा पसंद करते हैं। दोस्तों यदि मैं आपसे कहूं कि तुम इस गेम को खेलने के साथ-साथ इससे पैसे भी कमा सकते हैं तो हो सकता है आप मजाक समझेंगे।

लेकिन यदि वास्तव में पूछा जाए तो यह बात 101% सही है कि तुम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कमा सकते हो। आज इस जानकारी के अंदर हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं। इसीलिए में तुमसे कहना चाहूंगा कि आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कैसे कमा सकते हैं। तो चलिए दोस्तों इस जानकारी को स्टार्ट करते हैं-

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भारतीय लोगों के लिए बनाया गया गेम है। जिसके भारतीय लोग दीवाने हो चुके हैं और हर दिन इसको चाहने वालों की संख्या बढ़ रही है।

दोस्तों हमारे भारत में भी लाखों लोग इस गेम को खेलते हैं और यदि वे इस गेम को खेलने के साथ-साथ कुछ पैसे भी कमाने लगे इस गेम के माध्यम से तो उनके लिए यह सबसे बेहतर अपॉर्चुनिटी है । तो दोस्तों चलिए हम तुम्हें इससे पैसे कमाने के लिए कुछ तरीके बताने वाले हैं जिनको यदि तुम ध्यान से पढ़ोगे और इनको ध्यान से पढ़ने के बाद इनको फॉलो करोगे तो तुम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से आसानी से पैसे कमा पाओगे। तो चलिए देखते हैं-

यूट्यूब पर BGMI गेम से पैसे कैसे कमाए-

दोस्तों जैसे कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान में लाखों लोग यूट्यूब से लाखों रुपए कमा रहे हैं और एक और खास बात यह कि यूट्यूब गेमर्स के लिए हमेशा कुछ नए प्रोग्राम लाता है जिससे गेमर्स ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों तुम्हें बता दूं कि यूट्यूब पर गेम के लिए अलग से सेक्शन दिया हुआ होता है जहां पर गेम खेलने वाला खिलाड़ी अर्थात गेमर लाइव गेम को यूट्यूब पर खेल सकता है या फिर अपने खेले गए गेम को मोबाइल से रिकॉर्ड करने के पश्चात उसे यूट्यूब पर अपलोड करने से वह पैसे कमा सकता है लेकिन इसके लिए उसका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होना चाहिए।

दोस्तों यदि तुम बहुत अच्छा खेल लेते हो तो लोग तुम्हारे गेम को अवश्य देखेंगे और यदि उन्हें तुम्हारा खेला गया गेम अच्छा लगता है तो वह आपके चैनल को सब्सक्राइब भी करेंगे और इस प्रकार से तुम यूट्यूब पर अपने सब्सक्राइबर्स बड़ा पाओगे तथा जल्दी से जल्दी मोनेटाइजेशन करके यूट्यूब से पैसे कमा पाओगे।

दोस्तों एक बात तो निश्चित है कि यदि तुम एक बार यूट्यूब चैनल पर अपने मेंबर्स अर्थात सब्सक्राइबर्स इनक्रीस करने में सफल हो जाते हैं तो फिर आप यूट्यूब पर लाइव बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को खेल कर काफी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और यदि तुम अच्छे खेलोगे तो तुम्हारे पास सुपर चैट के द्वारा भी पैसे आएंगे।

टूर्नामेंट से पैसे कमाए-

दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा कि आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे नहीं कमा सकते हैं परंतु इस गेम की बढ़ती लोकप्रियता, पॉपुलरिटी को देखते हुए कई वेबसाइट तथा एप्लीकेशन मार्केट में आ चुके हैं जिनका इस्तेमाल करने पर आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों कई वेबसाइट ऐसी हैं जो तुम्हें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अवसर प्रदान करती हैं। बस आपको इसमें प्रवेश फीस अर्थात एंट्री फीस देनी होती है लेकिन चिंता मत करिए वह भी ज्यादा नहीं होती है।

एंट्री फीस देने के बाद तुमको तुम्हारी रूम आईडी तथा पासवर्ड मिलता है। दोस्तों यदि तुम टूर्नामेंट के माध्यम से अधिक पैसा कमाना चाहते हो तो तुम्हें इसमें अधिक से अधिक बंधुओं को मारना होगा और आपको प्रत्येक दुश्मन को मारने पर 10 से 15 तथा 25 से 50 रुपए में से कुछ भी मिल सकता है। वह बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया टूर्नामेंट पर डिपेंड करता है। तो दोस्तों मैं तुम्हें कुछ विश्वसनीय एप्लीकेशन के बारे में बताता हूं जिन पर तुम टूर्नामेंट खेल सकते हो।

1.Gaming monk

2.Gamerz Area

3. Player Zon

अब तुमको नीचे लिखी गई महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना है।

प्रथम चरण -1 दोस्तों सबसे पहले जो काम करना है वह यह है कि आपको इस बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया टूर्नामेंट ऐप को डाउनलोड कर लेना है।

द्वितीय चरण -2 फिर आपको इसके पश्चात रजिस्ट्रीकरण अर्थात रजिस्ट्रेशन करने के लिए अपना मोबाइल नंबर जीमेल आईडी यूजर आईडी अपना नाम तथा पासवर्ड डालकर लॉगिन कर लेना है।

तृतीय चरण -3 इसके तुरंत बाद आपको इसमें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया टूर्नामेंट देखने के लिए मिल जाएंगे तथा इसमें तुम्हें एंट्री फीस तथा टाइम की भी जानकारी मिल जाएगी।

चतुर्थ चरण -4 दोस्तों तुम अपनी इच्छा अनुसार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेल सकते हैं।

पंच चरण -5 दोस्तों तुम जिस प्रकार से बैटलग्राउंड वाले इंडिया गेम को खेलते हैं उसी प्रकार से खेलें।

दोस्तों यदि तुम रेफरल कोड द्वारा इसके अंदर ज्वाइन होते हैं तो तुमको अतिरिक्त पैसे मिलते हैं । इसके लिए आप यूट्यूब पर इस गेम से संबंधित वीडियो देख सकते हैं अर्थात आप देख सकते हैं कि रेफरल कोड कैसे मिले। यूट्यूब से आपको रेफरल कोड अवश्य मिल जाएगा।

तो दोस्तों बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से पैसे कमाने के लिए आपको इसी तरीके का इस्तेमाल करना है। तभी आप यहां से पैसे कमा सकते हैं और यह अच्छा भी है कि आप इस गेम को खेलने के साथ-साथ पैसे भी कमाएं।

https://alljobstudy.com/disable-gmail-account-recover-kaise-kare-2022/

फेसबुक पेज से पैसे कमाए-

दोस्तों शायद आप सोच रहे होंगे कि क्या वास्तव में फेसबुक पेज से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से भी पैसे कमाए जा सकते हैं। तो दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहले जो काम करना है वह यह है कि आपको फेसबुक पर एक पेज बनाना है जो कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से संबंधित होना चाहिए और आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से संबंधित उस पेज पर कोई भी जानकारी दे सकते हैं या इस गेम को खेलने की वीडियो रिकॉर्ड करके आप यहां पर डाल सकते हैं। यदि इससे तुम्हारे बहुत अच्छे खासे फॉलोवर्स हो जाते हैं और देखने का समय भी बढ़ जाता है तो आप बहुत जल्दी इससे पैसे कमा पाएंगे। दोस्तों जब तुम्हारे पेज पर एड्स आना स्टार्ट हो जाएं तो समझ लेना तुम्हारी अर्निंग शुरू हो चुकी है।

BGMI Live Stream से पैसे कमाए-

दोस्तों शायद आपने यूट्यूब पर देखा होगा कि जो इस गेम को अच्छी तरह से खेलना जानते हैं बे अक्सर यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं और इससे भी पैसे कमाते हैं क्योंकि इस समय उनके पास सुपर चैट के पैसे आते हैं। दोस्तों ऐसे कई लोग हैं जो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को खेलने से ज्यादा देखना पसंद करते हैं परंतु वह तभी किसी प्लेयर की बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की वीडियो देखेंगे जब वह सही तरीके से खेलेगा। तो दोस्तों इस प्रकार से तुम लाइव स्ट्रीमिंग से भी पैसे कमा सकते।

BGMI लाइव स्ट्रीम कैसे करें-

तो दोस्तों अब तुम्हें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में लाइव स्ट्रीमिंग करने में समस्या आएगी परंतु यदि तुम नीचे लिखे गए महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान से पढ़ोगे तो यह समस्या भी तुम्हें नहीं आने वाली है, तो ध्यान से पढ़ें-

प्रथम चरण 1 दोस्तों सबसे पहले आपको जो काम करना है वह यह है कि आपको यूट्यूब गेमिंग एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

द्वितीय चरण 2 डाउनलोड करने के बाद आपको इसे खोलना है और इसमें अपनी संपूर्ण जानकारी सही सही तरीके से भर देनी है।

तृतीय चरण 3 जानकारी भरने के बाद तुम्हें इसे यूट्यूब चैनल से साइन अप कर लेना है और जिस चैनल से आप लाइव स्ट्रीमिंग करना चाहते हैं उसी से साइन अप करें।

चतुर्थ चरण 4 दोस्तों जैसे ही तुम साइन अप कर लोगे तो तुम्हें इसके पश्चात कुछ इस प्रकार का आइकन दिखेगा जिस पर तुम्हें क्लिक करना होगा ‘ ^ ‘

पंच चरण 5 तो दोस्तों जैसे ही तुम इस आइकन पर क्लिक करोगे तो तुम्हारे सामने दो विकल्प उपस्थित हो जाएंगे। पहला जो विकल्प होगा वह रिकॉर्डिंग के लिए होगा तथा दूसरा जो विकल्प होगा वह लाइव के लिए होगा, तो आपको लाइव जाना पर है।

छठवां चरण -6 इसके पश्चात तुम्हारे सामने कुछ टिप्स आ जाएंगे लेकिन आपको उनसे कुछ नहीं करना है बस आपको “नेक्स्ट” पर क्लिक कर देना है।

सातवां चरण -7 इसके बाद तुम्हारे सामने अनेकों गेम आएंगे जिसमें से तुम्हें सिर्फ और सिर्फ बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को चुन लेना है।

आठवां चरण -8 इसके बाद तुम्हें डिस्क्रिप्शन तथा टाइटल अर्थात शीर्षक डालकर नेक्स्ट पर क्लिक कर देना है।

बस इतना करते ही तुम्हारी लाइव स्ट्रीमिंग चालू हो जाएगी और आप बैटलग्राउंड वाले इंडिया की लाइव स्ट्रीमिंग आसानी से कर पाओगे तथा इससे पैसे भी कमा पाओगे।

तो दोस्तों इस प्रकार से यहां से तुम 2 प्रकार से पैसे कमा पाओगे। पहला, यदि तुम्हारा यूट्यूब चैनल मोनेटाइज है तो इस पर एड्स आएंगे जिनसे तुम्हें पैसे मिलेंगे। दूसरा, आप यहां से सुपर चैट के माध्यम से भी कमा सकते हो।

दोस्तों उम्मीद करते हैं यह जानकारी तुम्हें पसंद आई होगी। यदि अभी भी आपको इस जानकारी के अंदर कोई समस्या हो तो आप कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर शेयर करें। धन्यवाद!

Leave a Comment