भारत में सबसे अच्छे ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म- Techig.in

भारत में सबसे अच्छे ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म-

भारत में सबसे अच्छे ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म-

वर्तमान समय में अधिकतर व्यक्ति स्टॉक बाजार की तरफ तेजी से अग्रसर हो रहे हैं अर्थात बढ़ते जा रहे हैं। यदि इसका कारण पूछा जाए तो इसका कारण है कोरोना महामारी। जिसके कारण व्यक्तियों को इन्वेस्टमेंट तथा भविष्य की योजना न करने का एहसास हुआ है और इसके साथ ही बढ़ती हुई बेरोजगारी एवं व्यक्तियों की खोई हुई नौकरियों के कारण वर्तमान समय में लोगों को ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स को खोजने की आवश्यकता आ पड़ी है जिससे वे घर बैठे पैसे कमा पाएं। इसके साथ ही वह अपने पैसों को किसी ऐसी जगह खर्च करना चाहते हैं जहां से उन्हें बहुत अच्छा रिटर्न मिले और उनके लिए पैसों से अधिक पैसा कमाने के लिए स्टॉक बाजार ही सबसे बेहतर है क्योंकि इससे बेहतर रिटर्न बैक और कोई नहीं दे सकता। दोस्तों स्टॉक बाजार में निवेश एवं ट्रेनिंग करके ही इसे हम सबसे अच्छी आय का माध्यम बना सकते हैं। हमारे ख्याल से शायद इसी वजह से वर्तमान समय में अधिकतर beginner Google में सबसे अच्छे ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफार्म के बारे में सर्च करते रहते हैं।

दोस्तों इसकी मुख्य वजह है- वर्तमान समय में सैकड़ों ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म मार्केट में उपलब्ध हो चुके हैं जिनको लेकर लोग थोड़े से परेशान रहते हैं कि इनमें से सबसे अच्छा ऑनलाइन ट्रेंडिंग प्लेटफार्म कौन सा है जो घर बैठकर पैसे कमाने में हमारी मदद कर सके। तो दोस्तों इसके बारे में संपूर्ण जानकारी हम तुम्हें नीचे बताने वाले हैं तो ध्यान से पढ़ें-

भारत में सबसे अच्छे ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म-

दोस्तों इंडिया में Upstox,Zerodha,5paisa,
Angel One, Motilal Oswal जैसे ऑनलाइन ट्रेंनिंग प्लेटफॉर्म आपके लिए बेहतर हैं। दोस्तों यह भरोसा करने लायक प्लेटफार्म हैं। यह तुम्हें बहुत अच्छी सुविधाएं प्राप्त कराते हैं और संपूर्ण तरह से SEBI के नियमों को मानते हैं।

दोस्तों यदि बात करें Angel One के बारे में, तो यह 35 वर्ष पुराना हो चुका है और भरोसे लायक है। दोस्तों यह भारत का नंबर वन स्टॉक बाजार है। जहां तुम बड़ी ही सरलता से Stock खरीद और भेज सकते हैं, वह भी ऑनलाइन। इसमें Demat खाता फ्री है।

इसके लिए तुम्हें कोई पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ती है एवं इसका हेड ऑफिस मुंबई के साथ साथ कई ओरिजिनल क्षेत्रों में भी है। दोस्तों यदि वहीं अगर बात की जाए Zerodha की, तो इसमें खाता खुलवा ने के लिए ₹300 चार्ज देना पड़ता है। एवं इसका जो हेड ऑफिस है वह बेंगलुरु में है। जहां की भाषा आप जानते ही हैं, कन्नड़ है। जैसे original area में ऑफिस मिलना कठिन होता है।

दोस्तों यदि Upstox की बात की जाए तो यह तृतीय नंबर पर आता है। इसकी भी हेड ऑफिस मुंबई में ही है। परंतु Allhindime.net अपने रीडर्स को Angel One Recommend करता है। क्योंकि यह (Angel One) सभी तरह की सुविधाएं प्रदान करता है। इसके साथ ही इसकी और से तुम्हें एक गाइडलाइंस भी अलॉट की जाती है। जो तुम्हें एप्लीकेशन और इन्वेस्टमेंट से संबंधित जानकारी प्रदान कराती है।

Angel One में तुम्हें बड़ी ही सरलता से सिर्फ 5 मिनट में Demate खाता खोलने के बाद तुम्हें यूजर आईडी एवं पासवर्ड, ई-मेल के माध्यम से प्रदान कर दिया जाता है। तुम इसे प्ले स्टोर से इसके एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें यूजर आईडी एवं पासवर्ड डालकर लॉगइन कर सकते हैं। अब तुम बड़ी ही आसानी से अपनी इन्वेस्टमेंट यात्रा को शुरू कर सकते हैं।

तो दोस्तों यह थी छोटी सी जानकारी भारत में सबसे अच्छे ट्रेंडिंग प्लेटफॉर्म के बारे में। उम्मीद है तुम समझ चुके होंगे इस जानकारी को। दोस्तों इस जानकारी को अपने दोस्तों को शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Comment