फ्री फायर से पैसे कैसे कमाएं? जानिए बेहतरीन तरीके- Techig.in

फ्री फायर से पैसे कैसे कमाएं? जानिए बेहतरीन तरीके-

फ्री फायर से पैसे कैसे कमाएं?

तो कैसे हो आप लोग, उम्मीद करता हूं स्वस्थ और खुशहाल होंगे और आज की इस जानकारी को जानने के बाद आप और अधिक खुश होने वाले हैं क्योंकि आज हम आपको बताएंगे फ्री फायर से पैसे कैसे कमाए। इस जानकारी को अंत तक, पूरा पढ़ने के बाद तुम फ्री फायर से पैसे कमाने के बारे में जान पाएंगे और पैसे कमा सकेंगे। तो चलिए दोस्तों आज की इस दिलचस्प जानकारी को शुरू करते हैं जिसका नाम है फ्री फायर से पैसे कैसे कमाए?

हमें लगता है कि आपने इससे भी पहले कई जगह सर्च किया होगा कि फ्री फायर से पैसे कैसे कमाए लेकिन आपके सामने अब तक जितनी भी फ्री फायर से पैसे कमाने से संबंधित जानकारी आई होंगी वह सभी फेक जानकारी बताई गई होंगी, परंतु आज आप सही जगह पर आ चुके हैं और हम उम्मीद करते हैं इस जानकारी को जानने के बाद आप की ‘फ्री फायर से पैसे कैसे कमाएं’ खोज खत्म हो जाएगी।

इसलिए आपसे निवेदन है कि इस जानकारी को अंत तक पढ़ें और यदि इस जानकारी को पूरा पढ़ने के बाद भी आपको कोई लाभ प्राप्त ना हो तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं परंतु इस जानकारी को पूरा पढ़ें और ध्यान से पढ़ें, तभी आप हम से प्रश्न कर सकते हैं क्योंकि इस जानकारी के अंदर हमने बहुत ही भयंकर एवं बढ़िया तरीके बताएं हैं, फ्री फायर से पैसे कमाने के बारे में । तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं इस दिलचस्प और महत्वपूर्ण जानकारी को-

दोस्तों यदि तुम फ्री फायर गेम खेलते हैं तो इस बात में कोई शक नहीं है कि यह जानकारी आप खुद के लिए जानना चाहते हैं ‌। क्योंकि जहां तक हमें लगता है एक फ्री फायर खेलने वाला खिलाड़ी ही ऐसी जानकारी को जानना चाहेगा। तो चिंता मत करिए, बस इस जानकारी को अंत तक पढ़िए और इसमें बताई गई बातों पर अमल कीजिए अर्थात उनका अनुसरण करें।

फ्री फायर गेम खेल कर पैसे कैसे कमाएं?

दोस्तों मैं आप को साफ शब्दों में बता दूं कि फ्री फायर से पैसा कमाने का कोई ऑप्शन नहीं दिया गया है। परंतु इसकी बढ़ती लोकप्रियता ने इससे पैसे कमाने के कई स्रोत खोल दिए हैं‌। मेरा कहने का मतलब है कि वर्तमान समय में कई वेबसाइट,एप्लीकेशन तथा अनेक तरीके ऐसे हैं जो आपको फ्री फायर खेलने के पैसे देते हैं । आप इसे पैसे कमाने के लिए कुछ थर्ड पार्टी एप्लीकेशन या प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों यदि तुम फ्री फायर गेम को बहुत अच्छी तरह से खेल लेते हैं तो इस बात में कोई शक नहीं है कि आप फ्री फायर से पैसा न कमा पाएं अर्थात आप अवश्य इससे पैसा कमा सकते हैं। बस शर्त यही है कि आपको इसे अच्छी तरह से खेलना आना चाहिए। दोस्तों यदि तुम फ्री फायर गेम को अच्छी तरह से खेल लेते हैं तो तुम फ्री फायर में टूर्नामेंट खेल के भी रुपए कमा सकते हैं और टूर्नामेंट खेलने के लिए तुम्हें प्ले स्टोर से कई सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे। पर दोस्तों ध्यान रहे उनमें से कुछ एप्लीकेशन फेक, फ्रॉड भी हो सकते हैं तो आपको इस बात पर विशेष ध्यान देना चाहिए कि कहीं आप जो एप्लीकेशन इस्तेमाल करने जा रहे हैं वह फेक एप्लीकेशन तो नहीं है आप इसकी जानकारी यूट्यूब से भी ले सकते हैं। गूगल से भी ले सकते हैं या आप उसकी रेटिंग भी देख सकते हैं ‌।

यदि तुम फ्री फायर को अच्छा खेलते हैं तो तुम यूट्यूब पर एक गेमिंग चैनल बनाकर भी फ्री फायर से पैसे कमा सकते हैं और गेमिंग चैनल बनाना इतना सरल है कि कुछ पूछो ही मत अर्थात आप आसानी से गेमिंग चैनल बना सकते हैं और आप उस पर फ्री फायर लाइव स्ट्रीमिंग करके पैसे कमा सकते हैं।

लेकिन इसके लिए तुम्हारे यूट्यूब चैनल पर 4000 घंटा वौच टाइम (सभी वीडियो देखे जाने का कुल समय) तथा 1000 सब्सक्राइबर्स होना आवश्यक है। तभी आप यूट्यूब पर फ्री फायर लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों यूट्यूब पर फ्री फायर लाइव स्ट्रीमिंग करने से तुम दो प्रकार से पैसे कमा सकते हो एक तो आप यूट्यूब पर सुपर चैट के माध्यम से पैसे कमा सकते हो तथा दूसरा अपनी उस वीडियो पर एड्स अर्थात विज्ञापन दिखाकर पैसे कमा सकते हो।

फ्री फायर टूर्नामेंट खेल कर पैसे कमाए-

दोस्तों यदि तुम फ्री फायर के प्रो बंदे हो तो तुम इस गेम की नस नस से वाकिफ होंगे अर्थात इसको भलीभांति जान चुके होंगे और आपको इसे खेलने के अनेकों स्मार्ट तरीके भी आते होंगे। तो आपने फ्री फायर टूर्नामेंट के बारे में अवश्य ही सुना होगा। इसमें तुम अपने जैसे अन्य लोगों के साथ मिलकर खेल सकते हो और टूर्नामेंट जीतने पर तुम्हें कोई इनाम और बहुत रुपए मिलते हैं। लगभग ₹1200, वैसे यह फिक्स नहीं है। आपको इससे ज्यादा भी मिल सकते हैं। इतना ही नहीं यदि तुम एक एनिमी को मार देते हो तब भी तुम्हें यहां पर कुछ रुपए मिलते हैं।

Gamers spot application में फ्री फायर खेल कर पैसे कैसे कमाएं?

दोस्तों यदि तुमने यह एप्लीकेशन अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड नहीं की है तो जल्द से जल्द इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लें। दोस्तों यह एप्लीकेशन एक ऐसी एप्लीकेशन है जहां पर तुम्हें टूर्नामेंट खेलकर हजारों रुपए कमाने का मौका मिलता है। यह भी एक बहुत ही अच्छी बात है कि यह बिल्कुल ट्रस्टेड एप्लीकेशन है। क्योंकि इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल मैं खुद करता हूं और हमेशा जो चीज हम इस्तेमाल करते हैं उसी चीज को दूसरे लोगों को बताना चाहिए। यही होती है इंसानियत।

तो दोस्तों जाइए जल्दी से प्ले स्टोर पर और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और खेलें टूर्नामेंट तथा कमाए हजारों रुपए। दोस्तों यह एप्लीकेशन अभी मार्केट में नया है और नया होने के कारण इस एप्लीकेशन पर अभी कई सारे फ्री के टूर्नामेंट चल रहे हैं। यदि आपने थोड़ा और अधिक वक्त लगा दिया तो हो सकता है यह फ्री नहीं रहेंगे, आपको इन्हें खेलने के लिए फिर पैसे देने पढ़ेंगे
इसलिए अभी आपके पास मौका है आप जल्दी से जल्दी जाएं और इसको डाउनलोड करें।

तो दोस्तों अब हम आपको इस गेम से पैसे कैसे कमाते हैं इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। इसलिए आपसे निवेदन है कि सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान से पढ़ें और उनका अनुसरण करें।

प्रथम चरण 1 सबसे पहले आपको gamers sports इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेना है।

द्वितीय चरण 2 जब आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लें तो आपको इसे डाउनलोड करने के बाद खोलना है। दोस्तों जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में खोलेंगे तो सबसे पहले आपको इसमें दिखाई देगा “Welcome”जो कि दो-तीन सेकेंड के बाद हट जाएगा। इसके पश्चात तुम्हें इस एप्लीकेशन में लॉगिन करने के लिए कहा जाएगा। परंतु यदि तुमने इस एप्लीकेशन को पहली बार इंस्टॉल किया है तो तुम्हें इसमें नया खाता बना लेना है। और यह आप अपने जीमेल अकाउंट से बना सकते हैं।

तृतीय चरण 3 दोस्तों जब आप इस एप्लीकेशन के अंदर अपना नया खाता बना लेते हैं तो इसके बाद तुम्हारे सामने होमस्क्रीन आ जाएगी और आपको इस एप्लीकेशन के नीचे 5 विकल्प दिखाई देंगे, जिसमें से पहला विकल्प होमस्क्रीन है तथा दूसरा विकल्प गेम्स का है तथा ऐसे ही आपको कुछ और विकल्प मिलेंगे जैसे जैसे हम उन सभी विकल्पों का उपयोग करेंगे हम उसके बारे में जान जाएंगे।

चतुर्थ चरण 4 दोस्तों आपको होम स्क्रीन के नीचे की तरफ पॉपुलर गेम्स करके 1 सेक्शन देखेगा। जिसमें कई सारे गेम्स होते हैं तो उसमें से तुम्हें फ्री फायर को चुने लेना है‌ क्योंकि तुम फ्री फायर का टूर्नामेंट खेलना चाहते हैं। यदि तुम्हें पॉपुलर वाले सेक्शन में फ्री फायर का विकल्प दिखाई नहीं देता है तो कोई बात नहीं आप होम स्क्रीन के साइड में 1 गेम्स का सेक्शन देख रहा होगा। जिसमें तुम्हें क्लिक करना है और इसमें आते ही तुम्हें फ्री फायर अवश्य दिख जाएगा, बस आपको वहां पर से फ्री फायर को सेलेक्ट कर लेना है।

पांचवा चरण 5 फ्री फायर गेम को सेलेक्ट करने के पश्चात तुम्हें इसमें बहुत सारे फ्री फायर टूर्नामेंट देखने के लिए मिल जाएंगे। जिसमें से तुम्हें जो भी टूर्नामेंट फ्री फायर गेम खेलने के लिए पसंद आए आप उसे सेलेक्ट कर सकते हैं और उस पर क्लिक कर दें।

मित्रों इसमें तुम्हें due tournament match, solo tournament match, squad tournament match आदि के विकल्प भी दिखाई देंगे साथ ही इसमें तुम Clash Squad match भी आसानी से खेल सकते हैं जो कि वर्तमान समय में चल रहे फ्री फायर का गेम मोड है।

छठवां चरण 6 दोस्तों जब तुम टूर्नामेंट को सेलेक्ट कर ले तो इसके पश्चात तुमको टूर्नामेंट मैच के बारे में संपूर्ण जानकारी दिख जाएगी, जो कि आपके द्वारा चुने गए टूर्नामेंट से संबंधित होगी। जैसे कि वह कौन सा गेम है-square है या solo है, अथवा duo आपको उस मैच के अंदर यह भी बताया जाएगा कि यदि तुम एक किल करते हो तो आपको इस पर कितने रुपए मिलेंगे। और यदि तुम इसके बिजेता बनते हो तो आपको कितने रुपए मिलेंगे। यह भी उसमें बताया होता है।

सातवां चरण 7 दोस्तों यदि तुम टूर्नामेंट खेल कर पैसे कमाने की इच्छा रखते हैं तो इसके लिए तुम्हें उस टूर्नामेंट को पहले ज्वाइन करना होता है। यदि वह टूर्नामेंट फ्री है तो आप उसे डायरेक्टली ज्वाइन कर सकते हैं परंतु यदि वह पैड टूर्नामेंट है तो आपको उस में ज्वाइन होने के लिए एंट्री फीस का भुगतान करना पड़ता है।

एंट्री फीस देने के लिए तुम्हें इस एप्लीकेशन के वॉलेट में कुछ रुपए ऐड करने होते हैं। तुम उन पैसों का भुगतान करने के लिए फोन पे, गूगल पे, विजा कार्ड, मास्टरकार्ड , पेटीएम इत्यादि में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आठवां चरण 8 इस एप्लीकेशन के अंदर रुपए ऐड करने के लिए सबसे पहले तुम्हें प्रोफाइल वाले विकल्प में जाना होगा। वहां तुम्हें परचेज और रेडीम के विकल्प दिखाई देंगे। जिसमें से आपको परचेज वाले विकल्प पर क्लिक कर देना है क्योंकि आपको तो उसे परचेज करना है ना इसलिए। और आपको उसमें पैसे ऐड कर देनें हैं।

दोस्तों जैसे ही तुम परचेज वाले विकल्पों पर क्लिक करोगे तो तुम्हें पैसों की लिस्ट दिखाई देगी। जैसे कि ₹10 या ₹20 या ₹50 या 100 रुपए। इसमें तुम अपनी मर्जी से जितना रुपए ऐड करना चाहते हैं उतने कर सकते हैं। फिर इसके बाद तुम्हें कंटिन्यू पर क्लिक करते रहो। इसके बाद तुम अपने किसी भी बुलेट का प्रयोग कर सकते हैं पेमेंट करने के लिए।

तो दोस्तों इस प्रकार से तुम इस गेम को खेलने के लिए अब पूरी तरह से तैयार हो चुके हो। अब तुम इस एप्लीकेशन में फ्री फायर टूर्नामेंट को खेल कर पैसे कमा सकते हैं। तो दोस्तों आशा है तुम्हें फ्री फायर से पैसे कमाने के बारे में दी गई यह जानकारी अच्छी लगी होगी और इसमें बताई गई हर जानकारी आपकी समझ में आ चुकी होगी। दोस्तों इस जानकारी को अन्य लोगों के साथ भी शेयर करें। धन्यवाद!

Leave a Comment