Google Adsense Ads Facebook पर कैसे लगाएं?  - Techig.in

Google Adsense Ads Facebook पर कैसे लगाएं? 

Google Adsense Ads facebook पर कैसे लगाएं? 

नमस्कार दोस्त एक बार फिर से स्वागत है आज एक नई पोस्ट में तो हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि Google adsense Ads facebook पर कैसे लगा सकती हैं? बहुत सारे रुपए कमाने तक की पूरी जानकारी तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े ना होगा।

गूगल ऐडसेंस के ads फेसबुक पेज पर कैसे लगाएं?

फेसबुक एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होता है इसका इस्तेमाल बहुत अधिक किया जाने लगा है तो दोस्तों क्यों ना इस पर ऐसा कार्य किया जाए जिससे हम लोग बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकें आर्टिकल को प्रारंभ करने से पहले हम आप लोगों को बताना चाहते हैं। कि यदि आप लोगों के पास एक वेबसाइट है तो आज आप लोग बहुत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं तो इस का मतलब होता है कि आपके पास वेरीफाई अकाउंट अवश्य होगा इस प्रकार आप लोग इश्क का यूज़ बिना ऐडसेंस अकाउंट के आप लोग नहीं कर सकते सरकार आप लोग ऐडसेंस अकाउंट बना वेबसाइट के आप नहीं तैयार कर सकते हैं।

अगर आप लोगों को फेसबुक पेज के बारे में जानकारी है और आप लोग फेसबुक पेज बना लिया है और आप लोगों की पेज पर विजिटर तो आते ही होंगे यदि ऐसा है तो आप लोग अपनी वेबसाइट से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

एडवरटाइजमेंट कंपनी पर आप लोग एड्स लगाना चाहते हैं तो आप लोगों को इस बात का अच्छे से ध्यान रखना है कि तू ऐड लगाने के लिए आप लोगों को अच्छे कंटेंट की आवश्यकता भी है क्योंकि बिना अच्छी कंटेंट की तो कोई भी एड्स देखने के लिए नहीं आएगा और आप लोगों का कंटेंट में गूगल ऐडसेंस एड्स Facebook पर कैसे लगा सकते हैं इस तरह आप लोगों को सबसे पहली अपनी फेसबुक अकाउंट को लॉगिन कर लेना है जिस पर आप लोगों ने पेज क्रिएट किया है।

1. आप लोग चाहे तो लोगों का ध्यान अट्रैक्शन करने के लिए कुछ कहानियां लिख सकती हैं।

इसके बाद आप अपनी फेसबुक पर सर्च कर लेना है कि Static Html Thunderpenny और Enter Press कर देना होगा इसके बाद फिर आपको Static Html Thunderpenny को अपने फेसबुक पेज में इंस्टॉल कर लेना होगा इसके लिए आप लोगों को फिर उस पर ओके कर देना है।

2.यह करने के बाद फिर आपको एक नया पेज पर Add Static HTML to a Page पर ओके कर देना होगा।

3.यहां पर आप लोगों को फिर Left Side Use App ओके कर देना है।

4.और फिर आपको वहां पर फेसबुक पेज पर ओके कर देना है इस प्रकार आपकी सभी पेज दिखाई देने लगेंगे।

5. और फिर आप लोग पेज पर Static HTML Install करना चाह रहे हैं तो उसे सेलेक्ट कर लेना होगा।

6. फिर इसके बाद आप लोगों को Add Page Tab ओके कर देना होगा।

7. उसके बाद फिर आप लोगों को Page ओपन कर देना होगा। उसको आपने सेलेक्ट किया था यहां पर आपको Page के Left Side Basic Html दिखाई देगा फिर आप लोगों को पर ओके कर देना होगा फिर उसके बाद आप लोगों को edit tab पर ओके कर देना है।

8.फिर आप लोगों को एक पेज दिखाई देगा वहां पर आपको एक बॉक्स दिखाई देगा उस पर आपको कुछ दिखा दिखाई देगा आप लोगों को पहले लिखा गया सभी टैक्स को डिलीट कर देना होगा।

9.क्रिएट करने के बारे में तो आप लोग जानते ही होंगे इसलिए आप और यूट्यूब वीडियो Text कंटेट ऐड कर देना होगा।

9. दोस्तों एक Responsive Ads Create करके वहां पर पेस्ट कर देना होगा।

Google Adsense Ads

आप लोगों को केवल यह ध्यान रखना जरूरी होता है कि आपने पोस्ट किए गए ऐड से आप अपनी प्रीव्यू का इस्तेमाल अपने इस पेज को देखने के लिए आसानी से कर सकते हैं लेकिन इससे पहले आपको यूट्यूब वीडियो को ऐड करना होता है। नहीं तो यूट्यूब वीडियो को ऐड करने के बारे में आपको आगे हम बता देंगे।इस प्रकार दोस्तों आपको उसे डिलीट कर देना है और ऐडसेंस एड्स और कंटेंट को ऐड करने के बाद आप लोगों को इस Save&Publish कर देना होगा।

YouTube video पर Google AdSense के Ads कैसे लगाते हैं?

अब आप लोग जितनी यूट्यूब वीडियो को ऐड करना चाहती हैं तो सबसे पहले आपको play कर देना होगा ।

1. इस प्रकार आप लोगों को यूट्यूब वीडियो के नीचे शेयर बटन पर ओके कर देना होगा।

2. सर आप लोगों को एक कोड दिया जाएगा उस कोड को कॉपी कर लेना होगा।

3.  फिर आप लोग इतनी अपने फेसबुक पेज पर आपको जो बॉक्स दिखाई देगा उस पर अपने गूगल ऐडसेंस ऐड का Ads Paste करा था आप लोगों को उसके साथ वीडियो का कोड टेस्ट कर देना होगा।

4. फिर आप लोगों को Embed पर ओके कर देना है। इस प्रकार सभी स्टाफ को फॉलो करने के बाद आप लोग आसानी से देख सकते हैं कि जब कोई विजिटर आता है। तो वह विजिटर Static HTML पर ओके करता है तो उसको आप लोगों के साथ यूट्यूब वीडियो दिखाई दे दिया जाएगा।

यदि आप लोग Static HTML का Name नहीं बदले तो शाहिद कोई व्यक्ति इसे ओपन कर सकता है इसलिए आप इसका नाम चेंज कर सकते हैं। इसके लिए आप लोगों को सेटिंग पर जाना पड़ सकता है। और इसके बाद आप लोगों को page सेटिंग पर जाना होगा फिर आपको पेज की साइड के सभी ऑप्शन दिखाई दे दिए जाएंगे वहां पर आप लोगों को Static HTML भी Show हो जाएगा आप लोगों को उसके बाद आपके सामने बनी सेटिंग बटन पर ओके करना है।

इसके बाद आप सबको tab की शेयर लिंक आसानी से दिख जाएगी इसके साथ साथ आप लोगों को एडिट सेटिंग भी दिख जाए फिर आप लोगों को इस पर ओके करना है। फिर आप लोग Tab का New Name फिल करना होगा और फिर आप लोग उसे सेव करके ओके कर देना होगा।

मैं उम्मीद करता हूं, कि आप लोग अब जान गए होंगे किस प्रकार हम Google Adsense Ads facebook पर लगा सकते हैं। अब आप लोगों को भविष्य में कोई दूसरा आर्टिकल पढ़ने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। और दोस्तों यदि फिर भी आपके मन में कोई सवाल है तो आप उसे कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। आपकी कमेंट का जवाब दिया जाएगा दोस्तों आपसे बस एक ही उम्मीद है कि आप इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें धन्यवाद!

Leave a Comment