Google Play Store का सब्सक्रिप्शन कैसे cancel करें? - Techig.in

Google Play Store का सब्सक्रिप्शन कैसे cancel करें?

Google Play Store का सब्सक्रिप्शन कैसे cancel करें?

How to cancel Google Play Store subscription

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप स्वागत है आपका आज के ऐसे नए और इंटरेस्टिंग आर्टिकल में दोस्तों अगर आप एक स्मार्टफोन यूजर हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज्यादा हेल्प होने वाला है इसलिए आप इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक शुरू से लेकर लास्ट तक जरूर बना क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि गूगल प्ले स्टोर का सब्सक्रिप्शन कैंसल कैसे किया जाता है।

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि कई बार क्या होता है कि हम कई बार सब्सक्रिप्शन ट्रायल के तौर पर किसी भी एप्लीकेशन का सब्सक्रिप्शन तो ले लेते हैं और ट्रायल पीरियड में उस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना भूल जाते हैं और इस कारण अनजाने में पैसे भरते रहते हैं जैसे की म्यूजिक गेम आदि।

Google Play Store subscription को cancel कैसे करें?

दोस्तों यदि आप अपने गूगल प्ले स्टोर के सब्सक्रिप्शन को कैंसर करना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा नीचे बताए गए स्टाफ को फॉलो करें।

दोस्त इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना है और इसके बाद आपको लेफ्ट साइड में ऊपर की ओर 3 लाइन पट्टी पर क्लिक करना है।

अब इसके बाद आपको सब्सक्रिप्शन पर क्लिक करना है।

अब आपको यहां पर वे सभी ऐप दिखाई देंगे जिनका सब्सक्रिप्शन आप ने ले रखा है अब इसके बाद आपको उस एप्लीकेशन पर क्लिक करना है जिसका आप सब्सक्रिप्शन कैंसिल करना चाहते हैं।

अब इसके बाद आपको नीचे दिए गए सब्सक्रिप्शन पर क्लिक करना है।

अब दोस्तों जैसे ही आप कैंसिल सब्सक्रिप्शन पर कल करेंगे तो आपसे सब्सक्रिप्शन कैंसिल करने का reason पूछा जाएगा आपको यहां पर कोई भी ऑप्शन अपनी सिचुएशन के हिसाब से select कर सकते हैं।

अब आपको फिर से Subscription cancel पर क्लिक करना है।

दोस्तों जैसे ही आप सच स्क्रिप्शन कैंसिल पर क्लिक करेंगे तो आपका सब्सक्रिप्शन बंद हो जाएगा और इसके बाद आपके पैसे नहीं कटेंगे।

Note दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि यदि आपने किसी एप्लीकेशन का सब्सक्रिप्शन 1 साल तक लिया है तो आप उसे एप्लीकेशन को 1 साल तक यूज कर सकते हैं और 1 साल के बाद आप उस एप्लीकेशन को यूज नहीं कर सकते हैं। और दोस्तों यदि आपने 1 महीने का सब्सक्रिप्शन लिया है तो आप उसे 1 महीने तक ही यूज कर पाएंगे।

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आप समझ गए होंगे कि गूगल प्ले स्टोर का सब्सक्रिप्शन कैसे कैंसिल किया जाता है और दोस्तों आपके मन में इससे रिलेटेड कोई सवाल या कंफ्यूजन है तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें आपकी पूरी सहायता की जाएगी और ऐसे ही लेटेस्ट जानकारी के पेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे ब्लॉक चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें. धन्यवाद!

Leave a Comment