Google Sandbox क्या होता है? (What is Google Sandbox) - Techig.in

Google Sandbox क्या होता है? (What is Google Sandbox)

Google Sandbox क्या होता है? 

What is Google Sandbox

नमस्कार दोस्तों आज की नई पोस्ट में आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं। Google Sandbox क्या होता है? इसके बारे में पूरी जानकारी गूगल अपनी Algorithm मैं निरंतर बदलाव करता जा रहा है। और दोस्तों इस प्रकार गूगल के कुछ ऐसे भी algorithm होता है इसके बारे में गूगल ने कोई भी सूचना नहीं दी है। या फिर आप लोग कह सकते हैं। कि आप सभी लोगों ने महसूस किया होगा और अपने जरिए से उनका नामकरण भी कर दिया होगा उसमें से Google Sandbox एक प्रकार का ही इफेक्ट होता है। उसे गूगल के जरिए डिफाइन नहीं किया गया है। लेकिन बहुत सारे SEO expert नहीं महसूस कर लिया है। और और उसका नाम Google sandbox रख दिया गया है। अगर आप लोग आप यह सोच रहे होंगे कि गूगल sandbox effect क्या होता है?

यह दोस्तों Website रिंकू ने से क्यों और कैसे रुकता है और गूगल sandbox effect से अपनी साइट को बाहर कैसे निकालते हैं तो आज की इस आर्टिकल में हम आप लोगों को SEO मैं Google sandbox environment के बारे में आज हम लोग जानने वाले हैं कि Google sandbox एक प्रकार का SEO Theory होता है इस प्रकार से SEO expert को फाउंड आउट कर चुका है। इस प्रकार हम आप लोगों को बता देती हैं कि गूगल सैंडबॉक्स effect नहीं घर साइट को रैंक होने से रोकता है। यह फ्री होता है दोस्तों क्योंकि नई वेबसाइट पुरानी वेबसाइट के द्वारा एकदम से ही बीट नहीं कर सकता है। इस तरह उसे पुरानी वेबसाइट को पेट करने के लिए गूगल के साथ-साथ कुछ रिलेशनशिप बनाना होता है।

दोस्तों Google के साथ-साथ विश्वास बनाना भी एक होता है इसमें थोड़ा टाइम लगता है इसलिए कोई भी new website Google sand box के effect के जरिए बहुत जल्दी रैंक नहीं कर पाता है इस प्रकार उसे रैंक होने में थोड़ा टाइम लगता है।

Google Sandbox Kya Hota Hai?

Google sandbox algorithm या penalty का जिक्र Google के जरिए official कहीं पर भी नहीं किया जा सकता है इस प्रकार से SEO expert मैं महसूस कर चुका है और इस प्रकार का नाम Google sandbox रख दिया गया है SEO expert ने बहुत वेबसाइट पर टेस्ट कर लिया है और उसे मालूम हुआ है कि कोई भी नई वेबसाइट एक प्रकार की गूगल की competition keyword मैं रैंक नहीं होता है।

इसी प्रकार दोस्तों यह सभी नई वेबसाइट bing और याहू पर से आप लोग बहुत ही आसानी से रैंक करवा सकते हैं इस प्रकार फ्रेंड्स नई वेबसाइट साउथ सभी डाटा पुरानी वेबसाइट के मुकाबले बहुत ही थोड़ा होता है और इसी प्रकार गूगल डाटा.एक्सपीरियंस, content, और इस प्रकार ज्यादा से फैक्टर को ध्यान में रखते हुए और किसी वेबसाइट को गूगल में रैंक करवाना पड़ता है।

इस प्रकार नई वेबसाइट का सभी डाटा बहुत कम होता है या बहुत ही कम होता है इस प्रकार Google new website के पेज पर rank नहीं हो सकता है इस प्रकार उसी पुरानी वेबसाइट को गीत करना अच्छी क्वालिटी कंटेंट के साथ साथ backlinks और बहुत अच्छी तरीके से facts पर बहुत ध्यान देना होता है जिसमें आप लोगों को कुछ टाइम अवश्य लग जाता है इससे आप लोगों को बहुत सारा काम बन जाता है।

How Can We Avoid or Reduce सैंडबॉक्स पीरियड?

इस प्रकार हम आप लोगों को बताना चाहते हैं कि Google sandbox से किसी भी प्रकार की वेबसाइट को बाहर लाने में कितना टाइम लग जाता है इसकी दोस्तों कोई भी गारंटी नहीं होती है अगर आप लोग भी अपनी वेबसाइट पर किसी भी प्रकार से काम करते हैं उसी के जरिए से आप अपनी वेबसाइट को गूगल सैंडबॉक्स से बाहर आ जाना होता है इसके लिए आप लोगों को कुछ टिप्स फॉलो करना होता है उसमें आपकी वेबसाइट Google sandbox बहुत ही फास्ट या जल्दी बाहर आ जाती है इस प्रकार आप लोग उस से बच सकते हैं।

1. Target Low Competitive कीवर्ड्स With High सर्च वॉल्यूम :-

सबसे पहले आप लोगों को इस प्रकार के कीवर्ड्स को फाउंड कर लेना होगा उसका कंपटीशन गूगल में बहुत कम हो सके लेकिन उसका search volume अधिक से अधिक हो सके अगर आप लोग किसी भी टॉपिक पर डिटेल्स में आर्टिकल लिखते हैं तो इस प्रकार आपका आर्टिकल कम से कम 2000 शब्दों का होना बहुत ही आवश्यक होता है आप चाहे उस आर्टिकल में उसकी बर्ड्स के बारे में सभी जानकारी बहुत ही आसान तरीके से दे सकते हैं।

इसी प्रकार दोस्तों backlinks ranking फैक्टर का सबसे महत्वपूर्ण शब्द होता है इस प्रकार हो सके तो आप अधिक से अधिक हाई क्वालिटी बैकलिंक्स बनाने की अवश्य कोशिश करना होगा प्रारंभ दिनों में आप अपनी वेबसाइट पर जितनी अधिक से अधिक आर्टिकल लिख सकती हो लेकिन हो सके तो दोस्तों दिन में कम से कम आपको एक पोस्ट रोजाना अवश्य पोस्ट कर देनी होगी।

अब इस प्रकार में उम्मीद करता हूं दोस्तों आप अब जान चुकी होंगे कि गूगल सैंडबॉक्स क्या होता है, Google sandbox kya hota hai? और आप लोगको अब, गूगल सैंडबॉक्स से कैसे बचा जा सकता है उसके बारे में भी आप पूरी जानकारी समझ चुके होंगे अगर आप लोगों को यह आर्टिकल अच्छा लगता है तो अपने फ्रेंड्स को और शेयर करना होगा अगर आप लोगों के मन में अभी भी गूगल सैंडबॉक्स से रिलेटेड कोई भी सवाल आ रहा है या सुझाव है पत्रकार आप नीचे कमेंट करके आसानी से हमसे किसी भी सवाल का आंसर प्राप्त कर सकते हैं इस प्रकार आप लोगों को अगली नेक्स्ट पोस्ट के लिए बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment