HDFC बैंक के द्वारा लोन कैसे लें ? और इससे लोन लेने के फायदे 2022 - Techig.in

HDFC बैंक के द्वारा लोन कैसे लें ? और इससे लोन लेने के फायदे 2022

HDFC बैंक के द्वारा लोन कैसे लें ? और इससे लोन लेने के फायदे 2022

दोस्तों शायद आप लोग इस बात को जानते हैं। मगर HDFC बैंक का नाम इंडिया की टॉप 10 बैंक में लिया करते हैं। तो किस बैंक की ब्रांच भारत की हर एक शहर में उपस्थित होती है। वर्ल्डवाइड में यह बैंक चौथे नंबर पर आती है। अगर आपका अकाउंट एचडीएफसी मैं नहीं है। उसके बाद भी आप लोग इस बैंक के द्वारा लोन प्राप्त कर सकते हो और आज के कार्यक्रम हम आपको एचडीएफसी बैंक के द्वारा लोन प्राप्त करने के बारे में ही पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। ऐसे में अगर आप लोग भी एसबीआई बैंक के द्वारा लोन प्राप्त करना चाहते हो तो इस पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक अवश्य पढ़ें।

HDFC बैंक से लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ?

अगर आप लोग एचडीएफसी बैंक से ऑफलाइन लोन के लिए अप्लाई करने की सोच रहे हो तो आप बैंक में जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकती हो लेकिन अगर आप ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको अपने ब्राउज़र को ओपन कर लेना है। और वहां पर आपको loanoffer.in लिखकर सर्च कर देना पड़ेगा इसके बाद आपको https:// loanoffer.in पर क्लिक कर देना पड़ेगा और इसे ओपन कर लेना होगा इस पर जाते ही आपको सभी प्रकार की जानकारी मिल जाती है। आप जिस तरीके का लोन प्राप्त करना चाहते हो उसकी जानकारी आपको यहां पर स्टे वहीं से मिल जाती है।

इस साइट पर आपको बाई तरफ थ्री डॉट काय कर भी देखने के लिए मिलता है। उस पर आपको क्लिक कर देना पड़ेगा यहां पर आपको लोन लेने के लिए कई प्रकार के ऑप्शन मिल जाते हैं। और उनमें पर्सनल लोन का भी एक ऑप्शन आता है। उस पर आपको क्लिक कर देना पड़ेगा उस पर क्लिक करने के बाद आपको बैंक लोन का ऑप्शन भी मिल जाता है। तो उस पर आपको क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको वहां पर एचडीएफसी बैंक लोन के विकल्प पर क्लिक कर देना पड़ेगा इसके बाद आपको अप्लाई करने का एक ऑप्शन भी मिल जाता है।

जिस पर आपको क्लिक कर देना है। जैसे ही आप ही तो वेबसाइट पर क्लिक करते हो तो आपको लोन अप्लाई करने का पेज देखने के लिए मिल जाता है। तो आपको उसे प्रोडक्ट टाइप के अंदर लोन सिलेक्ट कर लेना है। इसके बाद आपको रिप्लाई नाव के बटन पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप इस पर क्लिक करते हो इस पर क्लिक करते ही आपको एक नया पेज देखने के लिए मिल जाता है। फिर आपको इस पेज के अंदर अपनी एलिजिबिलिटी चेक करनी पड़ती है। इसके बाद कुछ डिटेल्स फिल्म करके कंटिन्यू के बटन पर क्लिक कर देना पड़ता है।

👉 how-to-block-instagram-video-calls

फिर आपको एचडीएफसी बैंक की तरफ से आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होता है। उस ओटीपी को एंटर करने के बाद आपको कंटिन्यू करना होता है। इसके बाद एक पेज खुल कर आ जाता है। उस पर आपको कुछ पर्सनल डिटेल भरनी पड़ते हैं। और फिर चेक लोन एलिजिबिलिटी पर क्लिक कर देना होता है। फिर आपकी एलिजिबिलिटी चेक करते हैं। उसके बाद नीचे आपको स्क्रॉल करके आ जाना है। और आपको नीचे अप्लाई फॉर लोन का एक ऑप्शन होता है। उस पर आपको क्लिक कर देना है।

फिर कम्युनिकेशन ऐड्रेस का पेज खुल कर आ जाता है। मैं आपको कुछ पर्सनल डीटेल्स देकर कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करना होता है। किसकी बात पर्सनल डिटेल का पेज खुल के आता है। जिसमें आपको डिटेल्स भरनी पड़ती हैं। एवं कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करना पड़ता है। इतना करने के बाद आपका लोन प्राप्त करने के लिए एप्लीकेशन सबमिट हो जाता है। और कुछ समय के के बाद आपका लोन आपके अकाउंट में भेज दिया जाता है।

HDFC बैंक से लोन प्राप्त करने के फायदे

1. यदि आपको एचडीएफसी बैंक की ओर से ऑफर किया गया हो तो ऐसे में आप लोग लोन लेना चाह रहे हैं। तो ऐसे टाइम पर आप लोग ज्यादा समय ना लगाते हुए मात्र 15 से 20 सेकेंड के अंदर ही लोन अमाउंट को अपने खाते में प्राप्त कर सकती हो।

2. अगर आपको लोन लेने के लिए एचडीएफसी बैंक की ओर से ऑफर नहीं किया गया है। तो ऐसे में आप लोग एचडीएफसी बैंक से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हो फिर भी आपके फिर भी आपके अकाउंट में 4 घंटे के बाद लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है।

3. इसके अंदर आपको काफी सारे इंश्योरेंस की फैसिलिटी भी मिल जाती है जैसे के पर्सनल एक्सीडेंट कवर एवं पर्सनल लोन सिक्योरिटी इत्यादि।

4. एचडीएफसी बैंक के द्वारा जो पर्सनल अमाउंट के रूप में जो पैसा प्राप्त करते हैं। उसका कोई हिसाब नहीं लेते हैं। कहने का मतलब है आप इन पैसों को आप कहीं पर भी उपयोग में ला सकते हो।

5. एचडीएफसी बैंक के थ्रू आपको 24 * 7 असिस्टेंट भी दीया करते हैं। कहने का मतलब है आप दिन या रात किसी भी एचडीएफसी बैंक की सहायता प्राप्त करना चाहते हो तो आप इसके लिए केवल फोन कॉल के माध्यम से ही मैसेज के द्वारा प्राप्त कर सकते हो।

HDFC बैंक से लोन लेने के लिए योग्यता

अगर आप लोगों एचडीएफसी बैंक के द्वारा लोन प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप लोग जिस व्यक्ति के नाम से लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं। उसकी इनकम रेगुलर होनी चाहिए। तथा वह कहीं ना कहीं जॉब भी कर रहा हो और उस व्यक्ति की उम्र कम से कम 21 साल से 60 साल के बीच में होनी चाहिए। और आप जिस व्यक्ति के नाम से लोन प्राप्त कर रहे हैं। उस व्यक्ति की कम से कम जो को लगे हुए 2 साल हो गए हो और अगर उस व्यक्ति का सैलरी अमाउंट एचडीएफसी बैंक के अंदर है। तो उसकी इनकम कम से कम ₹25000 होनी भी जरूरी है। ऐसे में अगर उनका सैलेरी अकाउंट एचडीएफसी बैंक में नहीं है। तो उनकी इनकम कम से कम ₹20000 तक महीने की होना इंपॉर्टेंट होता है। और यह जितने भी एलजीबीटी होती हैं. इसके बाद ही आप लोग एचडीएफसी बैंक से लोन प्राप्त कर पाओगे।

GB WhatsApp New

Download

HDFC बैंक से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

अगर आप लोग एचडीएफसी बैंक के द्वारा लोन लेना चाहते हैं। तो उसके लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है। जो कि निम्नलिखित होते हैं।

• आईडेंटिटी प्रूफ ( आधार कार्ड/ वोटर आईडी कार्ड / पासपोर्ट / ड्राइविंग लाइसेंस)
• ऐड्रेस प्रूफ
• लेटेस्ट 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट | 6 महीने का पासबुक की फोटो कॉपी
• लास्ट 2 महीने की सैलरी स्लिप

दोस्तों अगर आप लोगों के पास यह सारे डॉक्यूमेंट उपलब्ध होते हैं। तो आप लोग आसानी से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हो एवं एचडीएफसी बैंक के द्वारा लोन प्राप्त कर सकते हो।

👉 truecaller-se-apna-naam-aur-number-delete-kaise-karen

पोस्ट के बारे में

आज की पोस्ट में हमने आपको बताया कि आप लोग एचडीएफसी बैंक के द्वारा लोन कैसे प्राप्त कर सकते हो इसके लिए हमने आपको बेस्ट तरीके के बारे में बताया है। हमें आशा है कि आप कुछ तरीके के बारे में जानकर बहुत खुशी हुई होगी एवं आप लोग आसानी से लोन के लिए अप्लाई भी कर पाओगे अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें धन्यवाद।

Leave a Comment