Instagram Ads क्या होते हैं? और इंस्टाग्राम के द्वारा पैसे कैसे कमाते हैं? - Techig.in

Instagram Ads क्या होते हैं? और इंस्टाग्राम के द्वारा पैसे कैसे कमाते हैं?

Instagram Ads क्या होते हैं?

दोस्तों आज के इस पोस्ट के अंदर हम आपको इंस्टाग्राम एड्स के जरिए पैसे कमाने के बारे में बताने जा रहे हैं। अक्सर बहुत से लोगों के मन में यही सवाल उठता रहता है। कि आखिरकार इंस्टाग्राम पर एड्स लगाकर पैसे कैसे कमाए जाते हैं? अगर आपके साथ में भी यह समस्या आ रही है। और आप इस सवाल का जवाब जानना चाहते हो तो आज आपने बिल्कुल सही पोस्ट पर क्लिक किया है। क्योंकि आज किस पोस्ट के अंदर आपको इंस्टाग्राम एड्स के द्वारा पैसे कमाने की संपूर्ण जानकारी बिल्कुल बारीकी से मिलने वाली है। इसलिए आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर एंड तक जरूर पढ़ें।

अगर आप लोग भी इंस्टाग्राम एडवरटाइजमेंट के द्वारा पैसे कमाना चाहते हैं। तो इसके लिए हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं। दोस्तों अक्सर बहुत से लोग इंटरनेट पर यह सर्च करते रहते हैं। इंस्टाग्राम पर एड्स लगा कर पैसे कैसे कमाए? लेकिन उनको ऐसे समय में सही जानकारी नहीं मिल पाती है।तो पैसे नहीं कमा पाते हैं। इसलिए इंस्टाग्राम पर एड्स लगा कर पैसे कमाने के लिए आपको अच्छी से अच्छी जानकारी होनी चाहिए। साथियों अगर आप लोग ऑनलाइन पैसे कमाने के चुके हैं। तो ध्यान रहे आप इंस्ट्रम से 1 दिन में लाखों रुपए नहीं कमा सकते हैं। मगर आप मेहनत करोगे तो इंस्टाग्राम से अच्छी खासी कमाई कर सकते हो।

Instagram Ads क्या होते हैं?

दोस्तों आपको कभी ना कभी तो यूट्यूब एवं फेसबुक पर ऐड देखने के लिए मिले होंगे और हम आपको यहां पर बता दें कि उन्हीं एड्स के माध्यम से लोग कमाई करते हैं। दोस्तों इसी प्रकार अगर आपका भी कोई इंस्टाग्राम अकाउंट है। तो आप उस पर भी Instagram ads लगाकर पैसे कमा सकते हो और साथियों इस काम को करने के लिए आपको एक भी रुपया देना नहीं पड़ता है। दोस्तों यहां पर आपको किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया पर प्रमोट करना पड़ता है। और उसके बारे में लोगों को बताना पड़ता है। और कंपनी इसके बदले में आपको अच्छे खासे पैसे देती है। क्योंकि उनके प्रोडक्ट का प्रमोशन हो जाता है।

इंस्टाग्राम पर एड्स कैसे लगाएं?

दोस्तों अगर आप लोगों पर इंस्टग्राम पर एड्स लगाना चाहते हैं।तो इसके लिए आपको बहुत सी कंपनियां मिल जाती हैं। जो कि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्पॉन्सर्ड एड्स स्थापित करवाती हैं। फिर आप लोग उस के माध्यम से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो लेकिन ध्यान रहे आपके इंस्टाग्राम पर उन कंपनी की पॉलिसी का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण होता है। उसके बाद ही वह कंपनी आपको एड्रेस दे पाएगी जिसके द्वारा आप लोग एडवर्टाइजमेंट को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगा कर पैसे कमा पाओगे।

(1) revfluence

दोस्तों इस कंपनी के माध्यम से आप लोगों को अपने इष्ट का नाम पर ऐड से लगा सकते हो यह बहुत ही प्रसिद्ध कंपनी है। और काफी भरोसेमंद हुई है। और आप लोग इसके द्वारा अच्छी खासी इनकम भी कर पाओगे सबसे पहले तो आपको अपना एक अकाउंट क्रिएट करना पड़ता है। लेकिन ध्यान रहे इस बीच में आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर कम से कम 3000 से भी अधिक फॉलोअर्स होने चाहिए। तभी आप लोग इसके द्वारा पैसे कमा पाओगे।

(2) chamboost

दोस्तों इस तरीके के द्वारा भी आप लोग अपने इंस्टाग्राम पर एड्स लगाकर पैसे कमा सकते हो इसके लिए सबसे पहले आपको यहां पर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है। और आप कितने पैसे कमा सकते हो यह आपके फॉलोवर्स के ऊपर डिपेंड होता है। यानी कि आप के जितने अधिक फॉलोअर्स होंगे आप उतने ही ज्यादा पैसे कमा पाओगे।

(3) brand shop

दोस्तों आप चाहो तो इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए आप लोग इस कंपनी से भी कनेक्ट हो सकते हो यह भी बहुत अच्छी कंपनी है। दोस्तों इस कंपनी के माध्यम से आपको एक ऐप देते हैं। और उस एप्लीकेशन के द्वारा आप लोग अपने इंस्टाग्राम पर एड्स क्रिएट कर सकते हो अगर दोस्तों आपके पास पहले से एप्लीकेशन उपलब्ध है। तो उसके बाद भी आप लोग इसे बहुत ही अच्छे से उपयोग कर पाएंगे।

(4) business Instagram

दोस्तों यह कंपनी भी आपको आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर एड्स लगाने की सुविधा देती है। इसके द्वारा भी आप लोगों अपने इंस्टाग्राम पर ऐड लगा सकते हो और अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हो दोस्तों इस कंपनी के माध्यम से आपको ऐड लगाने में ज्यादा दिक्कत नहीं आती है। आप इसके द्वारा बहुत ही सरल एवं आसान तरीके से ऐड लगाकर पैसे कमा सकते हो।

तो दोस्तों अब आपने यह तो जान लिया होगा कि इंस्टाग्राम पर ऐड चला कर पैसे कैसे कमाए जाते हैं? तो साथियों अब हम आपको बताएंगे कि आप लोग इंस्टाग्राम के द्वारा पैसे कैसे कमा सकते हो? दोस्तों इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए बहुत से तरीके हैं।लेकिन जो सबसे ज्यादा लोकप्रिय तरीके हैं। हम उन्हीं के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। तो आइए उन पॉपुलर तरीकों के बारे में अच्छे से समझ लेते हैं।

अन्य लोगों के अकाउंट को प्रमोट करना

दोस्तों आपको यह बात जानकर बिल्कुल हैरानी होगी। कि इंस्टाग्राम पर किसी अन्य व्यक्ति के चैनल या फिर उसके अकाउंट को प्रमोट करके भी अच्छी खासी कमाई हो सकती है।क्योंकि दोस्तों बहुत से लोग ऐसे होते हैं। जो अपने इंस्टाग्राम पर लाइक्स और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पैड प्रमोशन भी करवाते हैं। और इसी वजह से वह पैसे भी खर्च करते हैं। तो साथियों ऐसे में आप लोग इस बात का फायदा उठा सकते हो अगर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर अच्छे खासे फॉलोअर्स है। तो फिर आप लोग भी दूसरे व्यक्तियों के अकाउंट को प्रमोट कर कमाई कर सकते हो।

एफिलिएट मार्केटिंग

दोस्तों अगर आप लोग बहुत ही कम समय में अच्छी खासी कमाई करना चाहते हो तो इसके लिए आपको एफिलिएट मार्केटिंग से बढ़िया तरीका कहीं और देखने के लिए नहीं मिलेगा दोस्तों इस काम को करने के लिए आपको किसी भी ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी का एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करना पड़ता है। उदाहरण के तौर पर ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट और इबे ईटीसी आदि इनमें से किसी भी एक कंपनी को सिलेक्ट के बाद आपको अपनी मनपसंद के अनुसार कोई भी प्रोडक्ट चुन लेना है। फिर उसके बाद आपको उस प्रोडक्ट की लिंक अपनी प्रोफाइल के अंदर लगानी पड़ती है। और उस प्रोडक्ट की जितनी ज्यादा सेल होगी आपकी उतनी ही कमाई अच्छी होती है।इसी वजह से दोस्तों बहुत से लोग पैसे कमाने के लिए सबसे ज्यादा एफिलिएट मार्केटिंग का सहारा लेते हैं।

प्रोडक्ट्स बेचना

दोस्तों अगर आप लोगों ने अपना खुद का कोई व्यापार या फिर बिजनेस खोल रखा है। तो फिर आप लोग भी अपने किसी भी प्रोडक्ट को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सेल कर सकते हो क्योंकि दोस्तों ऐसा करने से आपके प्रोडक्ट की सेल बहुत ही अच्छी होने लगती है।और आपके प्रोडक्ट का प्रमोशन बिल्कुल फ्री हो जाता है। कहने का मतलब है इसके लिए आपको कोई भी रुपया देना नहीं पड़ता है।

इंस्टाग्राम अकाउंट बेचकर

जैसा कि आपको पता ही होगा कि आज के इस डिजिटल युग में इंस्टाग्राम सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। और दिन-ब-दिन इंस्टाग्राम के चाहने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। अगर ऐसे में आप लोगों के पास से ही कोई अच्छी फॉलोअर्स वाला इंस्टाग्राम अकाउंट है। तो आप लोग उसे मुंह मांगी कीमत में बेच सकते हो क्योंकि दोस्तों बहुत से ऐसे लोग होते हैं। जो कि दूसरे व्यक्तियों के अकाउंट को खरीदते हैं। दोस्तों यह तरीका कम मेहनत में ज्यादा पैसे कमाने के लिए सबसे बेस्ट तरीका है।

Free Free Auto Headset

Download

स्पॉन्सरशिप के द्वारा

दोस्तों आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर जितनी ज्यादा फॉलोअर्स होते हैं। तो फिर आपके अकाउंट पर स्पॉन्सरशिप भी आने लग जाती हैं। क्यों दोस्तों आज के इस टाइम पर छोटी से लेकर बड़ी तक ऐसी बहुत सी कंपनियां हैं। जो कि आपको स्पॉन्सरशिप देने के लिए तैयार हो जाती हैं और दोस्तों इस काम को करने के लिए आप कंपनी से अच्छे खासे पैसे हासिल कर सकते हो दोस्तों अगर कंपनी को आपके साथ में काम करने से ज्यादा फायदा मिलता है। तो फिर वह लंबे समय तक आपके साथ काम करती रहती है। इससे आपकी इनकम दोगुनी होती चली जाती है। तो स्पॉन्सरशिप भी काफी अच्छा तरीका है। इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए।

Download

आज आपने क्या सीखा?

साथियों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको यह बताया है। इंस्टाग्राम एड्स क्या होते हैं? और आप लोग इंस्टाग्राम से पैसे किन-किन तरीकों से कमा सकते हो तो हम आशा करते हैं। कि हमने आपको मिस्टर राम से रिलेटेड जो भी जानकारी दी है। वह आपके लिए बहुत ही ज्यादा यूज़फुल रहेगी और इससे आपको फायदा भी मिलेगा आप चाहो तो हमारे द्वारा दी गई इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हो अगर इस पोस्ट से संबंधित आपका कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

Leave a Comment