Instagram Repost क्या है? और Instagram पर Repost कैसे करते हैं? - Techig.in

Instagram Repost क्या है? और Instagram पर Repost कैसे करते हैं?

Instagram Repost क्या है? और Instagram पर Repost कैसे करते हैं?

नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट में हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि “Instagram Repost क्या है? और Instagram पर Repost कैसेकरते हैं?” के बारे में पूरी जानकारी आज हम आज हम आप लोगों को बताने वाली है उम्मीद है आप लोग तो इंस्टाग्राम या ट्विटर का तो यूज़ करती ही होंगे इस प्रकार देखा जाता है कि ट्विटर पर आपको प्रत्येक एक पोस्ट के नीचे पोस्ट करने का ऑप्शन दिखाई दे जाता है।

लेकिन आप लोगों को इंस्टाग्राम पर इस प्रकार का कोई सा भी ऑप्शन नजर नहीं आएगा इस प्रकार आप लोग Instagram पर repost करण brand and market के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण चुनौती का दावा करता है Instagram पर reposting से यूज करता जनक और अपनी सामग्री के साथ साथ प्रामाणिकता, माननीय विशेषताओं, भरोसेमंद, और विश्वसनीयता का प्रदर्शन करने में सहायता मिलती है।

social marketing के लिए और marketers के जरिए इंस्टाग्राम सबसे फेमस डेस्टिनेशन होता है और उसका आकर्षक इंटरफ़ेस लोगों को बांधे रखता है और का सारा ध्यान अपनी और आकर्षित करता रहता है और विशेष रूप से Instagram करोड़ों यूजर्स ओं का मनपसंद social media प्लेटफार्म होता है लेकिन दोस्तों इसे अभी तक बहुत से यूजर को जानकारी भी नहीं हो पाई है कि Instagram रीपोस्ट क्या होता है? और इंस्टाग्राम रिपोर्ट कैसे करते हैं।तो आज इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको सभी प्रकार की नॉलेज देने वाले हैं।

और दोस्तों इंस्टाग्राम मार्केटर्स के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्लेटफार्म होता है इसलिए UGC को इंस्टाग्राम मार्केटिंग में राहत करने के लिए इस ब्रांड को मूल्यवान प्रयोग करता जनित इस सामग्री को curate कर सकती हो और इसे आप लोग अपने व्यवसाय खाते को पर फिर से पोस्ट कर सकते हैं अब हम आप लोगों यहां पर इंस्टाग्राम को UGC रिपोर्टिंग कह सकते हैं National Geographic river Island, Samsung,GoPro ईटीसी इस प्रकार का ब्रांड लंबे टाइम से उपयोगकर्ता के जरिए जनरेट किया गया सामग्री को फिर से पोस्ट कर रहे हैं इंस्टाग्राम पर पोस्ट कैसे करते हैं।

जैसा कि हम सब लोग जानते हैं कि इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने का और कोई भी दूसरा विकल्प मौजूद नहीं है इसके लिए आप लोगों को तीसरे पक्ष के एप्लीकेशन का यूज करना पड़ता है इसके लिए आप लोगों को सबसे लोकप्रिय एप्लीकेशन चाहिए होता है जिससे आप इंस्टाग्राम को repost कर सकते हैं जो आप लोग एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए अवेलेबल होता है। इंस्टाग्राम एप्लीकेशन पर repost करने का इस्तेमाल किस प्रकार करना होता है इस सब की जानकारी हम आप लोगों को विस्तार पूर्वक नीचे देने वाले हैं स्टेप स्टेप बाय नीचे पूरा जरूर पढ़ें।

1. सबसे पहले आप लोगों को अपनी एंड्राइड मोबाइल या iOS device पर इंस्टाग्राम के लिए repost एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा.

2. उसके बाद आप लोगों के पास एप्लीकेशन है तो आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना होगा।

3. सर आप लोगों को वीडियो या फोटो को देख लेना है जिसे आप लोगों को repost करना चाहते हैं और उस पोस्ट पर 3 dot menu को सेलेक्ट करना होगा पर इस प्रकार आप लोगों को कॉपी लिंक ऑप्शन पर टाइप कर करना होगा।

4. इंस्टाग्राम को repost करने के लिए आप लोगों को वापस एप्लीकेशन पर जाना होगा और उस लिंक को पेस्ट कर देना है।

5. और अब इस प्रकार आप लोगों को उस एप्लीकेशन पर बहुत सारी पोस्ट नजर आ जाएंगे उसके बाद आप लोगों को कुछ संपादन भी ऐड कर देना है। उसने आपको एक कैप्शन location tag उस आदमी के नाम का placement और बहुत सारा कुछ आपको शामिल मिल जाता है आप लोग अपनी मनपसंद के अनुसार ही सेलेक्ट कर लेना होगा।

6. इसके बाद फिर आप लोगों को की repost के ऑप्शन को ही ऐड करना होता है उसके बाद आप एप्लीकेशन आप लोगों से कुछ परमिशन मांगता है और आपको इंस्टाग्राम को ओपन कर लेना होगा।

7. अंत में आप लोगों को पोस्ट को अपनी स्टोरी आपकी पोस्ट के रूप में फिर से पोस्ट करने के बीच में एडिट कर लेना होता है एक बार फिर आप एडिट कर कर लेते हैं इस प्रकार आप लोगों को उन संपादक को जोड़ सकते हैं। और आप लोगों को उन्हें स्टाग्राम स्टोरी के सरवर के लिए इन सभी एप्लीकेशन का यूज़ ऑफ कर सकते हैं तो फिर आप लोगों को इस सबसे पहले इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्ट फोन में इंस्टॉल कर लेना होगा फिर आप लोग अपनी इंस्टाग्राम पर पोस्ट को री पोस्ट आसानी से कर सकते हैं।

और फिर आप लोगों को ऊपर दिए गए थ्री डॉट्स पर ओके कर लेना है उसकी लिंक को कॉपी कर लेना होगा उपदेश तो लो लिंक को कॉपी करने के बाद आपको फिर से इस एप्लीकेशन में जाना होगा और उस एप्लीकेशन में उस लिंक को को आसानी से पेस्ट कर देना होगा पत्रकार आप लोगों के सामने डाउनलोड बटन का ऑप्शन नजर आ जाएगा उस डाउनलोड बटन पर आपको ओके कर देना होगा और इस प्रकार स्टोरी डाउनलोड होने के बाद आप लोगों को बहुत ही आसान तरीके से स्टोरी को इंस्टाग्राम पर रीपोस्ट कर सकते हैं।

यह बहुत ही आसान और बढ़िया तरीका होता है किसी की भी स्टोरी को आप अपने इंस्टाग्राम पर भी रीपोस्ट आसानी से कर सकते हैं क्या इंस्टाग्राम पर repost करना गैर कानूनी होता है?तो आप लोगों के मन में यह विचार आ रहा होगा कि अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दूसरे की पोस्ट को रीपोस्ट करना या शेयर करना कितना कानूनी सुरक्षित होता है लेकिन दोस्तों यह गैरकानूनी माना जाता है लेकिन यह आज के समय में एक जरिया बन चुका है।

मैं उम्मीद करता हूं कि आप आज की इस ” Instagram Repost क्या है? और Instagram पर Repost कैसे करते हैं?”पोस्ट के माध्यम से अच्छे से समझ गए होंगे कि Instagram Repost क्या है? और कैसे करते हैं दूसरे यदि आपके मन में कोई सवाल है तो उसे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें आपकी कमेंट का जवाब दिया जाएगा और दोस्तों यदि आपको यह कोई पसंद आई है। तो अपने शब्दों के साथ सोशल मीडिया पर धन्यवाद!

Leave a Comment