इंटरनेट से पैसे कमाने के टॉप जबरदस्त तरीके 2021

इंटरनेट से पैसे कमाने के टॉप जबरदस्त तरीके 2022

दोस्तों जब से इंटरनेट की दुनिया में वृद्धि हुई है तब से लोग इंटरनेट की दुनिया में पूरी तरह से रम गए हैं। यहां तक कि आजकल सारा काम ऑनलाइन ही किया जा रहा है चाहे वह कोई वैकेंसी हो या फिर कोई नई योजना कुछ भी हो ज्यादातर लोग ऑनलाइन काम ही कर रहे हैं। व्यक्ति को किसी चीज की नॉलेज नहीं है तो भी वह किसी के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए गूगल पर जाकर ही सर्च करता है। और किसी भी चीज की जानकारी हासिल करता है। और कुछ ऐसे भी तरीके से के द्वारा लोगों गूगल के माध्यम से पैसे भी कमा रहे हैं। यदि आप भी गूगल के द्वारा बिल्कुल घर बैठकर अर्निंग करना चाहते हैं। तो आज की पोस्ट आपके लिए बहुत ज्यादा स्पेशल होने वाली है। इसलिए पोस्ट को आगे तक पढ़े।

क्योंकि जब तो आज किस टाइम पर प्रत्येक व्यक्ति ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है दोस्तों वैसे ऑनलाइन पैसे कमाने के काम से अलग तरीके मिल जाते हैं लेकिन कुछ तरीके से होते हैं जिनसे धोखाधड़ी का भी डर लगा रहता है।मगर आप मेरी तरह पैसे कमाना चाहते हैं घर बैठकर तो मैं आपको इंटरनेट के माध्यम से पैसे कमाने के टॉप जबरदस्त है क्योंकि बारे में बताने जा रहा हूं जिनका इस्तेमाल करके आप घर पर ही कमाई कर सकते हो वचन तरीकों के बारे में आपको पता नहीं आ रहा हूं वह बिल्कुल वास्तविक और पॉपुलर तरीके हैं। साथियों अगर आप हमारी इस पोस्ट को स्टेप बाय स्टेप पढ़ लेते हो तो आपको संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी आइए शुरू करते हैं।

(1) ब्लॉगिंग से पैसे कमाए

साथियों अगर आप अभी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो ब्लॉक में अपने कैरियर को डाल सकते हो। क्योंकि साथियों यह है कि ऐसा फल है जिसका इस्तेमाल करके लोग महीनों के लाखों रुपए तक आसानी से कमा रहे हैं। और ब्लॉगिंग की कैरियर में आप अपने अंदर के हुनर को वेबसाइट के जरिए लोगों को दिखाकर महीनों के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो वह भी बिल्कुल सरल और आसान तरीके से साथियों अगर आपको किसी टॉपिक के बारे में अधिक नॉलेज है तो आप उस टॉपिक पर आर्टिकल लिख सकती हैं।एवं अपने ब्लॉग पर शेयर भी कर सकते हैं जिससे हम पब्लिश कहते हैं। ब्लॉगिंग के फील्ड में पैसे बनाने के तरीके होते हैं जैसे कि एफिलिएट मार्केटिंग, गूगल ऐडसेंस एवं इनको छोड़कर भी और भी कई तरीके हैं। जिनसे आप घर बैठकर पैसे कमा सकते हो।

लेकिन दोस्तों यदि आप लोग से पैसे कमाना चाहते हैं तो यीशु को शुरू करने के लिए पहले आपको एक लैपटॉप एवं इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता पड़ती है। इसके बाद आपको अपना ब्लॉग यहां पर वेबसाइट बनानी होगी। नहीं तो आप किसी दूसरे व्यक्ति से भी बनवा सकते हो और उस पर पोस्ट ऑनलाइन पब्लिश करके ऑनलाइन कमाई कर सकते हो।

(2) कंटेंट राइटिंग के जरिए पैसे कमाना

साथियों अगर आपके अंदर भी लिखने की स्किल छुपी हुई है। तो फिर आप भी लोगों के लिए आर्टिकल लिख सकते हो।और इसके द्वारा भी आप ढेर सारा पैसा कमा सकते हो। क्योंकि जो भी ब्लॉगिंग एवं वेबसाइट के अंदर होते हैं वह ज्यादातर कंटेंट राइटर की तलाश में रहते हैं ताकि कोई उनके ब्लॉग एवं वेबसाइट के लिए आर्टिकल पाए और इससे वह कंटेंट राइटर को अच्छा खासा था पैसा दे देते हैं। लेकिन तू तो ध्यान रहे कि आपको कोई भी आर्टिकल हो किसी दूसरे व्यक्ति का कॉपी पेस्ट करके नहीं लिखना है। क्योंकि ऐसा करने से ब्लॉक एवं वेबसाइट डिसएबल हो सकते हैं। और आपके पैसे काट लिए जा सकते हैं। इसलिए आप जो भी आर्टिकल लिखें अपने अंदर के अंदर एवं प्रतिभा के आधार पर ही लिखें। जिन्हें आप अच्छी से अच्छी कीमत में बेच कर पैसे तुम्हें पाए।

(3) अपलोड प्रोग्राम से पैसे कमाए

जैसा कि आप सभी लोग जानते होंगे कि आज ऑनलाइन शॉपिंग का कितना ज्यादा ट्रेंड बढ़ चुका है। क्योंकि जगह पर कोई भी प्रोडक्ट हो उसे लोग तत्काल ही ऑनलाइन कर देते हैं।और ऐसे समय में आप भी एथलीट मार्केटिंग को ज्वाइन कर लेते हो। तो फिर आप भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। यानी कि आपको किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट को व्यक्ति को सेल करवाना पड़ता है। और इसके लिए आप अमेजॉन एवं फ्लिपकार्ट पर भी अपना अकाउंट क्रिएट कर सकते हो। अकाउंट क्रिएट करने के बाद आप जिस प्रोडक्ट को बेचना चाहते हो उस प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक वहां पर कॉपी करके आप लोग अपनी किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या फिर ब्लॉगिंग वेबसाइट पर भी शेयर कर सकते हो।

दोस्तों जिसे प्रोडक्ट की लिंक आपने लगाई है। अगर वह प्रोडक्ट किसी को पसंद आ जाए तो वह व्यक्ति उस लिंक के द्वारा इस प्रोडक्ट को जरूर खरीदेगा। यदि वह व्यक्ति इस लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदेगा तो फिर इसके बारे में कंपनी आपको अच्छा कमीशन दे देती हैं।एवं इस लिंक को आप यूट्यूब, फेसबुक एवं टि्वटर, इंस्टाग्राम और ब्लॉगिंग या फिर वेबसाइट आदि प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हो। क्योंकि यह प्लेटफार्म काफी लोगों के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने की सबसे अच्छा ट्रेंड बन गया है।

(4) ऑनलाइन सेलिंग के द्वारा पैसे कमाए

आमतौर पर आजकल ऐसी कई सारी कंपनियों उपलब्ध है क्योंकि अपने किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेच रही हैं। किसके द्वारा हुआ अच्छा कसम ना भाभी ले रही है। क्योंकि आज का यह समय ऑनलाइन सेलिंग का टेंडर बन चुका है। यदि आपने कोई नया प्रोडक्ट बनाया है। और आपके पास वेबसाइट उपलब्ध है। तो फिर उसे आप वेबसाइट के जरिए भी बेच सकते हो। इन को छोड़ कर आप ऐमेज़ॉन एवं फिलिपकार्ड जैसी साइट पर भी अपना अकाउंट क्रिएट कर सकते हो। फिर वहां पर किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल कर सकते हो।

(5) यूट्यूब से पैसे कमाए

साथियों अब आपके मन में एक सवाल तो जरूर आया होगा क्या यूट्यूब से भी पैसे कमाए जा सकते हैं? मगर यह बिल्कुल सच बात है। आज के इस टाइम पर यूट्यूब पर ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे अच्छा साधन घोषित कर दिया गया है क्योंकि काफी सारे लोग इसके द्वारा अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं। और आज किस टाइम पर प्रत्येक व्यक्ति के पास में स्मार्टफोन उपलब्ध है। जो कि अपने मोबाइल के अंदर युटुब को कॉपी या तो पसंद करते हैं। जिस पर वह कॉमेडियन वीडियो एवं सभी प्रकार की वीडियो वॉच करते हैं। साथियों अगर आपके अंदर भी थोड़ा बहुत हुनर है। तो फिर आप एक युटुब चैनल क्रिएट कर सकते हो और उस पर प्रतिदिन वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हो।

बस आपके पास इसके लिए एक मोबाइल पता लैपटॉप एवं इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता पड़ती है। बहुत से ऐसे लोग होते हैं। जो कि ऑनलाइन पैसे कमाने वाले लोगों को देखकर सोचते रहते हैं। कि आखिरकार गूगल से पैसे कैसे कमा सकते हैं? तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको या और बता दें कि वह लोग अपने यूट्यूब चैनल को गूगल ऐडसेंस से अप्रूवल करवाते हैं। आप चाहो तो आप भी किसी भी टॉपिक पर वीडियो बना सकते हो और यूट्यूब पर अपलोड करके कमाई कर सकते हो।

दोस्तों अगर इन सभी कामों को आपका मचाते हैं।तो सबसे पहले आपके पास में एक जीमेल अकाउंट होना आवश्यक है। फिर आपको अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा। और उस पर डेली वीडियो अपलोड करने होंगे। जब आपके यूट्यूब चैनल पर 4000 घंटे का वॉच टाइम एवं 1000 सब्सक्राइबर्स कंप्लीट हो जाते हैं तो फिर आप अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज कर सकते हो। और फिर गूगल ऐडसेंस के एड्स अपनी वीडियो मे लगा कर पैसे कमाना शुरू कर सकते हो।

Free Fire mod apk

(6) ऑनलाइन ट्यूशन से पैसे कमाए

साथियों अगर आपको किसी विषय में पूरी तरह से नॉलेज है। तो आप लोगों को ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ा सकते हो।और पैसे भी कमा सकते हो।और आपको तो यह पता ही होगा कि पढ़ाने की ज्यादा पैसे लगते हैं। इसलिए आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हो। आप चाहो तो आप लोगों को अपनी सब्जेक्ट में जो कंपटीशन की तैयारी करवा सकते हो। नहीं तो आप उन्हें एक टीचर के माध्यम से उन्हें ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ाकर भी। आप लोग पैसे कमा सकते हो।आज प्रत्येक व्यक्ति के पास में स्मार्टफोन उपलब्ध है। तो ऐसे में व्यक्ति ज्यादातर ऑनलाइन पढ़ने की कोशिश करता है। तू इस बीच आप वेबसाइट पर अपनी जानकारी को पोस्ट के जरिए लोगों तक भेज सकते हो।नहीं तो आप युटुब पर वीडियो अपलोड करके भी ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं।

(7) फोटोग्राफी से पैसे कमाना

साथियों यह तो आप भी फोटोग्राफी करने का शौक रखते हो तो फिर आप भी ऑनलाइन फोटो भेज कर पैसे कमा सकते हो मगर इस काम को करने के लिए आपके पास में एक स्टैंडर्ड क्वालिटी का कैमरा होना बेहद आवश्यक है। और इसी के साथ आपको बेहतरीन क्वालिटी की फोटो अलग-अलग एंगल से खींचना आता है।और फिर बाद में आप क्लिक किए हुए फोटो को शटरस्टॉक या फिर आई स्टॉक फोटो पर सेल करोगे तो फिर आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हो। इंटरनेट पर आज के समय में कई वेबसाइट उपलब्ध है। जहां पर फोटो को ऑनलाइन बेचा जाता है।

दोस्तों यदि आप लोग वेबसाइट बनाना जानते हैं।और वेबसाइट पर काम करना आपको काफी ज्यादा पसंद आता है। तो फिर आप खुद के द्वारा वेबसाइट डिजाइन कर सकते हो। खुद की खींची हुई फोटो को अपलोड कर सकते हो। और आप उस वेबसाइट के माध्यम से भी फोटो को ऑनलाइन बेच सकते हो और फिर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो।

अंतिम शब्द

दोस्तों आज की पोस्ट के अंदर हमने आपको बताया है। कि आप घर बैठकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं? और इसके लिए हमने आपको कई तरीके बताए हैं। जिनके बारे में जानकर आपको बेहद खुशी हुई होगी। हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी और आपको हमारी पोस्ट पसंद आई हो तो उसे अपने दोस्तों के साथ एवं आगे तक भी शेयर कर सकते हैं।

Leave a Comment