Light Bulb की जगह smart बल्ब इस्तेमाल करने की 5 वजह - Techig.in

Light Bulb की जगह smart बल्ब इस्तेमाल करने की 5 वजह

Light Bulb की जगह smart बल्ब इस्तेमाल करने की 5 वजह

नमस्कार दोस्तों आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि “Light Bulb की जगह smart बल्ब इस्तेमाल करने की 5 वजह” के बारे में पूरी जानकारी दोस्तों आज के समय हममें से बहुत से व्यक्ति स्मार्ट लाइट बल्ब का इस्तेमाल करना बहुत कर दिया है इसका मुख्य कारण होता है कि जिसका सिंपल पलक से अधिक बेहतर होता है तो आज हम इस आर्टिकल में किसी के विषय में बात करेंगे के हमें सामान्य लाइट बल्ब की ट्रांसफर स्मार्ट बल्ब क्यों यूज़ करना चाहिए और इससे हमें क्या फायदा होता है तो आज हम उसके बारे में पूरा विस्तार से जाने वाले हैं।

स्मार्ट लाइट बल्ब क्यों यूज़ करें?

सामान पलक की अपेक्षा में स्मार्ट लाइट बल्ब इससे अधिक अच्छा होता है लोगों को अच्छे से समझ लेना होगा और आप इसमें लायंस क्लब का यूज करना प्रारंभ कर देंगे। दोस्तों आप चाहे तो कंप्यूटर माउस के बिना भी यह काम कर सकते हैं तो आप लोग यह 10 कार्य स्मार्टफोन की तरह स्मार्ट बल्ब को भी आप लोग स्मार्ट कह सकते हैं इसमें हमें सामान्य बल्ब की अपेक्षा अधिक features देखने को मिलते हैं और ऐसे हमारे घर का लाइट बिल भी बहुत कम आता है।

सामान्य लाइट बल्ब्स के स्थान पर इस्मार्ट प्लस हमें क्यों यूज करना चाहिए तो आज हम उसके बारे में कुछ बेहतरीन टिप्स बताएंगे जिससे आप लाइट बंद करो इस माय लाइफ स्माल करना चाहिए और स्मार्ट बल्ब इस्तेमाल करने से हमें क्या फायदा होता है।

1. कम प्रकाश :-

सामान्य बल की लाइट कम और पीले कलर की होती है जोकि हम लोगों को बहुत ही उबाऊ लगती है लेकिन दोस्तों इस स्मार्ट लाइट वाला प्रकाश सफेद कलर की होती है इस कारण हम लोगों को बोरिंग या फिर महसूस नहीं कर पाते हैं। अगर आप लोगों के कमरे का दीवार पेंट सफेद कलर का होता है तो उसमें आप लोग इस स्मार्टफोन की लाइट की चमक इतनी लगेगी कि आप मैसेज नहीं कर पाएंगे यह बल्कि लाइट है या फिर सूरज का प्रकाश है।

2. आप लोग कहीं से भी control कर सकते हैं।

Belkin WeMo LED और GE Links Bulbs उसी प्रकार के कुछ स्मार्ट बल्ब मैं scheduling की सुविधा भी प्राप्त होती है आप लोगों के घर पर नहीं होने पर भी लाइट आसानी से कंट्रोल करने देती है जब आप लोग घर से बाहर हो जाते हैं तो यह आप लोगों के लिए बिल्कुल ही आसान विकल्प होता है। क्योंकि दोस्तों आपका घर कभी भी खाली दिखाई नहीं देता है और इसके साथ ही आप लोग स्मार्ट बल्ब को आसानी से कंट्रोल कर ऑन ऑफ करके अपनी बिल्कुल भी कम कर सकते हैं।

3. अपनी बल्ब के कलर चेंज सकते हैं।

सामान्य लाइट बल्ब में आप लोग आसानी से लाइट का कलर चेंज नहीं कर सकती हैं देख कर स्मार्ट लाइट बल्ब में आप आसानी से चेंज कर सकते हैं और दोस्तों स्मार्ट एलईडी बल्ब में 16 मिलियन से अधिक कलर चेंज कर सकते हैं। आप लोग अपनी बल्ब की कलर बजे जैसे को घुमा कर अपने अनुसार कलर बदल सकते हैं कलर चेंज कर कर आप एक बल्ब से बहुत तरह के बल्ब चेंज करके बना सकते हैं।

4. एक म्यूजिक प्ले कर सकते है।

आप लोग Built-in Speaker स्मार्ट लाइट बल्ब का म्यूजिक प्ले भी आसानी से कर सकते हैं यह सोचिए कि आप अपने कमरे में बिना तार लगाई बर्फ की सहायता से आसानी से संगीत या म्यूजिक सुन सकते हैं। आप लोग प्ले ब्लैक कलर में जो भी रोशनी देखते हैं और जो स्पीकर से बहार आने वाली साउंड के मुताबिक लाइट भी आसानी से कलर को चेंज करती है।

5. बेहतर नींद में सहायता करती है।

स्मार्ट बल्ब आप लोगों की नींद लेने में भी काफी सहायता करती है सोने के समय आप स्मार्ट बल्ब से कलर उसी के हिसाब से कर सकते हैं आप जिस में सेटिंग के द्वारा लाइट को कम या ज्यादा कर सकते हैं जिससे आप सोते समय अच्छा महसूस करेंगे। दोस्तों लाइटिंग साइंस एक और बल्ब होता है जो हमारे लिए सुखदायक लाइक देता है यह बिल्कुल प्राकृतिक लाइट के जैसा होता है इससे आप लोगों को पता भी नहीं चल पाता कि प्राकृतिक लाइट है या बल्ब की लाइट है।

Download

सामान्य बल्ब की अपेक्षा लाइट बल्ब का बिल भी बहुत कम आता है इसके अतिरिक्त स्मार्ट बल्ब का यूज करने के लिए और भी बहुत से हमें फायदा होते हैं जो हमें सामान्य बल्ब की जगह हम लोग स्मार्ट बल्ब की जगह यूज करने के लिए करती हैं। दोस्तों में उम्मीद करता हूं कि आप लोगों को यह पोस्ट बहुत ही पसंद आया होगा अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगे तो सोशल मीडिया पर शेयर अवश्य करें। तो आप लोगों को अगली नेक्स्ट पोस्ट के लिए बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment