Top 5 Women Safety के लिए mobile Application 2021 - Techig.in

Top 5 Women Safety के लिए mobile Application 2021

Top 5 Women Safety के लिए mobile Application 2022

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आपकी अपनी आर्टिकल मैं आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि Top 5 Women Safety के लिए मोबाइल एप्लीकेशन इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों Women Safety आज के टाइम में बहुत महत्व जरिया बन चुका है औरतों के खिलाफ भर्ती वारदातों को मद्देनजर देखते हुए औरतों का घर से निकलना बहुत ही मुश्किल हो चुका है working women के लिए तो बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो गई है दिन प्रतिदिन इस अत्याचार को देखते हुए काम करने वाली महिला अभी तो जाती हैं औरतों को अपनी रक्षा का जिम्बा खुद ही उठा सकती हैं। और दोस्तों इंडियन गवर्नमेंट तो औरतों की रक्षा के लिए बहुत ज्यादा प्रयास करती रहती है लेकिन इस प्रकार बिल्कुल ही अपराध रुक नहीं पा रहे हैं और इस तरह की अपराध को बिल्कुल खत्म करने का कुछ कंपनी ने इस तरह के स्मार्टफोन एप्लीकेशन निकाल दिए हैं जो औरतों की सेफ्टी करने में आवश्यक साबित होंगे। इस प्रकार औरतें अपने आप स्वयं की रक्षा कर सकती हैं।

Bsafe App and Personal Safety App

यदि आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं आप एक महिला है और आप Bsafe App का यूज़ कर रही है तो जब आप पर कोई परेशानी आ रही है या फिर आप असुरक्षित होती है तो आप एप्लीकेशन के जरिए से आप ही safety बहुत ही अच्छी तरीके से कर सकते हैं आपको इस एप्लीकेशन के द्वारा बहुत ही हेल्प मिलेगी और इस एप्लीकेशन की जरूरत से आप अपनी फैमिली मेंबर और अपने दोस्तों को अच्छा सा नेटवर्क बना सकते हैं।

यदि आप किसी मुसीबत में पढ़ जाती हैं या बहुत अधिक परेशानी में होती हैं तो आप इस एप्लीकेशन के अलार्म बटन को दबा देना है जिससे आपके ग्रुप पर एक अलर्ट मैसेज बहुत जल्दी से पहुंच जाएगा और उस ग्रुप वालों को जानकारी मिल जाएगी उन लोगों को पता चल जाएगा कि आप असुरक्षित हैं इसके अतिरिक्त आपके परिवार वाली यह आपके दोस्त जो आपकी नेटवर्क से जुड़े हुए हैं।

वह लोग भी आप की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं और आप तक बहुत ही आसानी से पहुंच सकते हैं इस एप्लीकेशन में आप लोगों को वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग भी आसानी से देखने को मिल जाते हैं। इस प्रकार यह एप्लीकेशन महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छा साबित होता है।

Himmat Plus and women & security

दिल्ली पुलिस ने खासकर इस एप्लीकेशन को महिलाओं के लिए तैयार किया गया है जो पूरी रात तक वर्क करती रहती है और इस एप्लीकेशन के Sos Alert Button को दबाते ही आपके परिवार वाले और आपके दोस्तों को बहुत ही जल्दी से जानकारी मिल जाती है कि आप असुरक्षित है या नहीं इसके अतिरिक्त पुलिस कंट्रोल रूम को भी आप लोगों की असुरक्षित होने की जानकारी बहुत ही जल्द मिल जाती है।

My Safetipin: पर्सनल सेफ्टी & महिलाएं Safety एप्प

इस मोबाइल में एप के द्वारा महिलाओं को आकर्षित रास्तों की जानकारी दी जाती है और इसके अतिरिक्त इमरजेंसी कांटेक्ट नंबर भी और सेफ्टीपिन में जीपीएस ट्रैकिंग के लिए बहुत अच्छी सुविधा दी गई है इस एप्लीकेशन का यूज़ करती औरत अपनी सुरक्षा खुद ही बहुत अच्छी तरीके से कर सकती है यह महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छा सेफ्टी एप्लीकेशन होता है।

रक्षा एप्लीकेशन , A Women’s Safety App

Raksha App मैं खास बात यह है कि आप अपने मोबाइल में बिना लॉक खोले अपने परिवार या दोस्तों को जानकारी दे सकते हैं कि आप खतरे में है या सुरक्षित हैं सिर्फ आप लोगों को अपने मोबाइल की वॉल्यूम बटन को 3 सेकंड दबाकर रखना होगा जिसके बाद आपके परिवार और आपके दोस्तों को अच्छी तरह से जानकारी मिल जाएगी आप लोग सुरक्षित हैं यह असुरक्षित है और इस प्रकार SOS होने की जरिए से आप लोगों के मोबाइल इंटरनेट बंद होने के बाद भी आप अपने परिवार या दोस्तों को एस एम एस कर सकते हैं।

Smart24x7-Personal Safety App और सिक्योरिटी

यदि आप किसी औरत की किसी प्रकार से सहायता तुरंत करते हैं तो आपको एक एप्लीकेशन से अच्छा और कौन सा भी एप्लीकेशन नहीं हो सकता है जब आप महिलाओं के इमरजेंसी में panic button दबा देते हैं तो आपके परिवार और दोस्तों को तुरंत आप की जानकारी आसानी से मिल जाएगी इतना ही नहीं दोस्तों आप लोगों के आसपास के पुलिस स्टेशन या हॉस्पिटल या फिर फायर स्टेशन वह भी आपकी तुरंत जानकारी मिलने पर सहायता दी जाएगी।

Cab के Safety Future

हर औरतों जो बहुत ही कामकाजी होती हैं रेडियो टैक्सी का यूज़ अवश्य करती हो लेकिन आज के समय caps मैं महिला अकेली सफर करते समय छेड़खानी की वजह से कतराती हैं इसलिए महिलाओं को अकेले में सफर करना अच्छा नहीं लगता है।

बहुत Cab Company ने अपनी एप्लीकेशन में ट्रैकिंग फीचर को बहुत ही सावधानी से शामिल करते हुए Cab मैं बढ़ती वरदातों को रोकने की ट्राई की जा रही है और इसके साथ ही कैप्स में जब आप लोग सफर करते हैं तो यह एप्लीकेशन आप लोगों को रास्ते की संपूर्ण जानकारी आपके परिवार के सदस्य और दोस्तों को पहुंचा देता है एप्लीकेशन महिलाओं के लिए बहुत ही लाभदायक होता है।

मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग जान चुके होंगे कि किस तरह आप अपने परिवार की महिलाओं या औरतों को सुरक्षित रख सकते हैं हमने आप लोगों को इस पोस्ट में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बता दी गई है आप इसमें किसी भी एप्लीकेशन की सहायता से महिलाओं को सुरक्षित रख सकते हैं तो अगली नेक्स्ट पोस्ट के लिए आपको बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment